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Reading: नागरिकों को योजनाओं का लाभ लेने में नहीं आनी चाहिए परेशानी : डीएमसी संजय बिश्नोई
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Street Mail > HOME > Fatehabad News > नागरिकों को योजनाओं का लाभ लेने में नहीं आनी चाहिए परेशानी : डीएमसी संजय बिश्नोई
Fatehabad NewsUncategorized

नागरिकों को योजनाओं का लाभ लेने में नहीं आनी चाहिए परेशानी : डीएमसी संजय बिश्नोई

- डीएमसी ने अधिकारियों के साथ सुनी जनसमस्याएं

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Last updated: February 7, 2025 8:23 am
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6 months ago
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फतेहाबाद, 7 फरवरी। जिला और उपमंडलीय स्तर पर प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 10 बजे से सुबह 12 बजे तक समाधान शिविर में अधिकारी जन समस्याओं की सुनवाई कर रहे हैं। शिविर में प्रतिदिन नागरिकों की समस्याओं पर सुनवाई करते हुए उनका समाधान सुनिश्चित करने में जिला प्रशासन का योगदान उल्लेखनीय नजर आ रहा है। शुक्रवार को डीएमसी संजय बिश्नोई ने अधिकारियों के साथ समाधान शिविर में नागरिकों की समस्याओं को सुना। शुक्रवार को समाधान शिविर में कुल 2 शिकायतें आई जिनके त्वरित निपटान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। डीएमसी संजय बिश्नोई ने लघु सचिवालय में आयोजित समाधान शिविर में पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनते हुए सबंधित विभागों को निर्देश दिए कि जनता को सरकार की योजनाओं का लाभ लेने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। उन्होंने जनता की समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को समय पर समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने समाधान शिविर में आने वाले लोगों को विश्वास दिलाया कि किसी भी रूप से प्रशासनिक व विभागीय स्तर पर समस्या का समाधान करने में देरी नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि परिवारिक आय, सामाजिक पेंशन, राशन कार्ड, बिजली, पानी, नगर परिषद से जुड़ी समस्या या फिर अन्य कोई समस्या हो उसकी सुनवाई समाधान शिविर में की जा रही है और उसका जल्दी से जल्दी निवारण सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर हरियाणा सरकार की एक अच्छी पहल है। आमजन को एक ही छत के नीचे सभी विभागों से जुड़े अधिकारी मौजूद रहते हैं, जिससे किसी समस्या का जल्द समाधान होना संभव हो जाता है। आमजन को इन शिविरों का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे समाधान शिविर में स्वयं उपस्थित रहें और लोगों की समस्याओं को गंभीरता के साथ सुनें। शिकायतों का प्राथमिकता के साथ समाधान किया जाए। इन समाधान शिविरों में परिवार पहचान पत्र, प्रोपर्टी आईडी, जमीन की रजिस्ट्री, शहरी निकाय विभाग से एनडीसी लेने, नक्शे की मंजूरी, पेंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण व्यवस्था, अपराध, बिजली-पानी संबंधी आदि शिकायतों आती हैं।

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